पिछले कई सालों से रणवीर और दीपिका के रिश्तों पर काफ़ी अटकलें लगाई जा रही थी, न्यूज़ से लेकर फ़िल्मी गलियारों में तरह तरह के क़यास लगते आये हैं लेकिन अब इन सब पर फूल स्टॉप लगने वाला है, जी हाँ क्योंकि फाइनली रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने 14-15 नवंबर को शादी करने का अनाउंसमेंट कर दिया है।

इसका खुलाशा ख़ुद दीपिका ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर किया है, देखते ही देखते ख़बर आग के तरह देश में फैल गया है।

शादी कहाँ और कैसे होगी ?

कुछ मीडिया हाउस की रिपोर्ट की माने तो दीपिका और रणवीर की शादी इटली के लेक कोमो में होगी. शादी के कार्ड के अनुसार शादी का २ दिन तक चलेगा। लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि चार दिन का प्रोग्राम होगा. ख़बर में कहा गया है कि सभी फंक्शन हिन्दू रीति-रिवाज़ से होंगे. शादी में परिवारवालों के अलावा क्लोज़ फ़्रेंड्ज़ ही शामिल होंगे. रिपोर्ट की माने तो विराट-अनुष्का की शादी जैसे ही यह शादी भी होने की उम्मीद लगायी जा रही है. भारत आने के बाद रिसेप्शन जिसमें सारा बॉलीवुड इनवाइटेड हो सकता है. बताया जा रहा है कि रिसेप्शन मुंबई और बेंगलुरु दोनो जगहों में होगा.

इसी वेन्यू को क्यूँ चुना गया ?

कोमो लेक
कोमो लेक

दीपिका-रणवीर की जोड़ी ने करीब 10 हजार साल से ज़्यादा पुरानी लेक को अपनी शादी का डेस्टिनेशन चुना है. इसका बड़ा कारण शायद इसकी नेचुरल ब्यूटी है. यह इटली की तीसरी सबसे बड़ी लेक है. लेक को आसमान से देखें तो ये लेक लेटर ‘Y’ की शेप जैसी दिखती है. इसके आसपास बेहद ही सुंदर गांव भी बने हुए हैं जो अपने गॉथिक आर्किटेक्चर की वजह से इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं.

शादी की डेट 15 ही क्यों ?

क़यास लगाए जा रहे हैं कि दीपिका-रणवीर लवस्टोरी की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ से हुई थी जो साल २०१३ के नमंबर में रिलीज़ हुई थी।

कौन है दोनो के वेडिंग ड्रेस डिज़ाइनर:

डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने बनाया था और दीपिका-रणवीर की शादी के कपड़े भी वही डिज़ाइन कर रहे हैं. ग़ौरतलब है कि सब्यसाची मुखर्जी ने ही अनुष्का और विराट के वेडिंग ड्रेस डिज़ाइन किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here