फिल्म ‘मोहनजो दड़ो’ रिव्यु (Mohenjo daro Movie Review in Hindi) : इस शुक्रवार फिल्म मोहनजो दडो रिलीज हो चुकी है। यह ऋतिक रोशन और पूजा हेंगडे स्टारर  फिल्म है जो एक प्रेम कहानी है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं इस फिल्म के बारे में काफी कुछ इसकी कहानी, स्क्रिप्ट, गाने, डायेरक्शन और बहुत कुछ।

Mohenjo daro Movie Review in Hindi :

फिल्म मोहनजो दडो की कहानी –

जैसा की हम ट्रेलर में पहले ही देख चुके हैं कि यह 500 वर्ष पुरानी प्रेम कहानी है। इस फिल्म में ऋतिक रोशन अनाथ व गरीब है वह मोहनजो दडो के निकटवर्ती गाँव में ही रहता है। उनका लालन पालन उनके चाचा ने ही किया है। उसके मां- बाप को बचपन में कोई मार देता है। एक बार जब वह बाजार में घुम रहा था तभी उसकी नजर पुजा हेंगडे से मिलती है। और दोनों को प्यार हो जाता है। जबकि पुजा हेंगडे बडे घर की बेटी है। इस फिल्म में पुजा हेंगडे के पिता निगेटिव  रोल में है। पुजा हेंगडे के पिता का किरदार कबीर बेदी निभा रहे है। कबीर बेदी को ऋतिक रोशन बिल्कुल पसंद नहीं है। वह हमेशा ऋतिक को परेशान करने का मौका नहीं छोडते है। फिल्म में मोड तब आता है जब ऋतिक रोशन को पता चलता है कि उसके मां बाप की हत्या पुजा हेंगडे के पिता कबीर बेदी ने की है। इसके बाद फिल्म में कई तरह के उतार चढ़ाव आते है और यही से शुरु होता है फिल्म का असली मजा जो आपको फिल्म देखने पर ही पता चलेगा।

एक्टिंग की कसौटी पर-

  • ऋतिक रोशन – ऋतिक रोशन की एक्टिंग आपका दिल छू लेगी। एक्टिंग से उन्होंनें अपने किरदार में जान डाल दी है। अगर देखा जाये तो ये कहा जा सकता है कि मोहनजो दडो 2016 में  ब्लाकब्सटर फिल्म साबित हो सकती है।
  • पुजा हेंगडे – उन्होनें भी अपने अभिनय व खूबसुरती से दर्शकों का दिल जीत लिया है। अपने रोल को बखूबी निभाया है।
  • कबीर बेदी – लंबे समय के बाद भी वह अपने निगेटिव रोल में बखूबी नजर आये है। उनकी दमदार खलनायक आवाज आपका दिल जीत लेगी।

Songs and Lyrics in Hindi

निर्दशन है बेहतरीन-

फिल्म मोहनजो दडो की स्क्रिप्ट में कुछ नया नहीं हैं लेकिन इस बात में कोई दोराय नहीं है कि फिल्म की कहानी को निर्दशक आशुतोष गोवारिकर ने बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया है। फिल्म का सेट भी काफी खूबसुरत है। फिल्म में जिस तरह से बारिकियों पर काबिलेतारीफ काम किया गया है उसी कारण से फिल्म दर्शकों और फिल्म आलोचकों दोनों के बीच काफी सराही गयी है।

क्यूँ देखे मोहनजो दडो

  • ऋतिक रोशन और पूजा हेंगडे की बेहतरीन एक्टिंग देखने के लिये।
  • ऋतिक रोशन की बॉडी देखने के लिये अगर उनकी फिटनेस के कायल हैं तो।
  • इसके अलावा अगर आप कबीर बेदी के फेन है तो जरूर देखे उन्हें एक समय के बाद पर्द पर निगेटिव रोल में।
  • फिल्म के गाने भी काफी अच्छे है और उन्हें गुनगुनाना पसंद करेंगें फिल्म खत्म होने के बाद भी।
  • 2 घंटे 30 मिनट की फिल्म में आप कही भी बोर नहीं होगे।

 

Mohenjo daro Movie Review in Hindi : कहना गलत नहीं होगा कि मोहनजो दडो 2016 की ब्लाकबस्टर साबित हो सकती है क्योकि फिल्म की कहानी, एक्टिंग, डायरेक्शन और गाने सब लिहाज से बेहतरीन है।

 

Summary
Review Date
Reviewed Item
फिल्म 'मोहनजो दड़ो' रिव्यु
Author Rating
31star1star1stargraygray

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here